अयोध्या: दूरदर्शन ने शुरू किया लाइव प्रसारण, अब घर बैठे भक्त देख सकेंगे रामलला की आरती

राम मंदिर: राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से रामलला के भक्तों को एक नई सुविधा प्रदान की गई है। अब भक्त घर बैठे हर दिन सीधे अयोध्या से आरती का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। दूरदर्शन रोज सुबह 6:15 बजे अयोध्या में राम मंदिर से दैनिक आरती का प्रसारण करेगा। इसका शुभारंभ हो गया है।

श्रृंगार, भोग व शयन आरती में सम्मिलित होने के लिए ट्रस्ट की ओर से पास जारी किए जाते हैं। अब रामलला की सुबह 6:15 बजे होने वाली श्रृंगार आरती के लाइव प्रसारण की भी व्यवस्था शुरू कर दी गई है। दूरदर्शन ने इसका ट्रायल कर लिया है। बुधवार से रोजाना लाइव प्रसारण की सुविधा सुचारू रूप चलने लगी, जल्द ही रामलला की संध्या आरती के भी लाइव प्रसारण की व्यवस्था शुरू कराई जाएगी।

बता दें कि रामलला की रोजाना छह आरती की जाती है। इसमें सबसे पहले आरती सुबह 4:30 बजे मंगला आरती, सुबह 6:30 बजे श्रृंगार आरती, दोपहर 12:00 बजे राजभोग आरती, दोपहर 2:00 बजे उठना आरती, शाम 7:00 बजे संध्या आरती और रात 10:00 बजे शयन आरती नियमित तौर पर की जाती है।

बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी से राम मंदिर भक्तों के लिए खोला गया था। मंदिर खुलते ही रामलला के दर्शन को भारी भीड़ उमड़ पड़ी। रामलला के दरबार में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। रोजाना डेढ़ से दो लाख भक्त रामलला के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। । 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक लगभग 75 लाख श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *