यूपी: यूपी में ठंड की पूरी तरह विदाई से पहले बदलेगा मौसम, 13 व 14 मार्च को बारिश के आसार

यूपी का मौसम: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अब तेज धूप निकलने लगा है, मौसम साफ है जिससे ठंड बेहद कम रह गई है। सुबह से खिली धूप निकल रही है। हालांकि, मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार यूपी में सर्दियों की पूरी तरह विदाई से पहले कुछ इलाकों में बूंदाबांदी, ओलावृष्टि व आंधी के आसार हैं।

बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में एक बार फिर पहाड़ी राज्यों और उत्तर भारत के मैदानी भाग में बारिश की संभावना जाहिर की है। आगामी दिनों में यूपी में एक नहीं दो पश्चिमी विक्षोभ दस्तक दे रहा है। वहीं, आगामी पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में दो और अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है। नौ और दस मार्च को प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहने और तेज सतही हवाएं चलने के आसार हैं।

हालांकि 11 व 12 मार्च को हवा की रफ्तार धीमी होगी और 13 व 14 मार्च को बारिश व गरज-चमक के आसार हैं। वहीं, मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि 23 मार्च के आसपास एक बार फिर मौसम बदलेगा। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी, ओलावृष्टि व आंधी के आसार हैं। इसके बाद जाड़े की पूरी तरह से विदाई हो जाएगी। वर्तमान में तेज रफ्तार हवाएं चलने से रात व दिन का पारा सामान्य से नीचे बना हुआ है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में सर्दियों की विदाई और गर्मियों की दस्तक का वक्त शुरू हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *