International

BREAKING NEWS: अफगानिस्तान में तालिबानियों के कब्जे की खबरों के साथ ही गर्म हुआ अफवाहों का बाजार, अफगान राष्ट्रपति के इस्तीफे की खबर

अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने के फैसले के बाद तालिबान ने लगभग 10 प्रांतों पर अपना कब्जा जमा लिया। इसी बीच राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश को संबोधित करते हुए अपने पद से इस्तीफा नहीं देने की बात कही। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिका देश की सुरक्षा है।

उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने ट्वीट कर कहा, राष्ट्रपति अशरफ गनी की अध्यक्षता में शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर बैठक की गई। इस बैठक में दृढ़ विश्वास और संकल्प के साथ तय किया गया कि हम तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ हर तरह से राष्ट्र को मजबूत करने के लिए सब कुछ करेंग। हमें अपने ANDSF पर गर्व है।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने पुष्टि कर अफगान राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी के इस्तीफे की खबर गलत बताया था। लेकिन वहां लोगों के मन में दहशत के बीच अफवाहों का बाजार गर्म है। तालिबान धीरे-धीरे राजधानी काबुल में सरकार की घेराबंदी के प्रयास के तहत आगे बढ़ रहा है। इतना ही नहीं इस बीच तालिबान लड़ाकों ने एक दर्जन से अधिक प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर लिया है।

Most Popular