महराजगंज: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में हुई बैठक

महराजगंज: जिलाधिकारी श्री अनुनय झा की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में परिषदीय विद्यालयों एवं उनमें अवस्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों में अध्ययनरत समस्त बच्चों के स्वस्थ्य की स्क्रीनिंग, चिन्हीकरण, रेफरल एवं उपचार और चिन्हित दिव्यांग बच्चों को स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बोर्ड द्वारा दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी कराये जाने, अल्प दृष्टि दोष से प्रभावित विद्यार्थियों को चश्में एवं अन्य सहायक उपकरण/यंत्र उपलब्ध कराये जाने हेतु बैठक की गई।

जिलाधिकारी महोदय ने बीएसए को सभी एमओआईसी की अध्यक्षता में ब्लॉकवार स्वास्थ्य टीम गठित कर चिकित्सीय परीक्षण कैंप के माध्यम से बच्चों के स्वस्थ्य परीक्षण का निर्देश दिया। उन्होंने सीएमओ को दिव्यांगता प्रमाणपत्र जारी किए जाने हेतु सक्षम चिकित्सकों का बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दिव्यांगता मूल्यांकन बोर्ड में आवश्यक होने पर निजी चिकित्सकों को भी नियमानुसार शामिल करें।

उन्होंने बीएसए को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य कैंप में अधिकाधिक बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करें और कैंप में अभिभावकों को बच्चों के स्वस्थ्य के विषय में जागरूक भी करें। बैठक में सीएमओ नीना वर्मा, बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी सहित सभी खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *