BREAKING NEWS: अभिभावकों की शिकायत , निजी स्कूल पर मनमानी फीस वसूलने का आरोप, जांच के आदेश

वाराणसीः आज कोरोना की वजह से कई लोग बेरोजगार हो गए है, कोरोना काल में सरकार के द्वारा निजी स्कूलों पर खेल, पुस्तकालय, प्रयोगशाला, विज्ञान, कंप्यूटर, वार्षिक उत्सव शुल्क वसूलने पर रोक लगाने के बाद भी विद्यालय मनमाने तरीके से फीस वसूल रहे हैं।

स्कूलों ने विभिन्न मदों में ली जाने वाली फीस का ब्रेकअप खत्म कर उसे कंपोजिट फीस का नाम दे दिया है। जिससे छात्रों के अभिभावकों को काफी परेशानी हो रही हैं l वाराणसी के  कैंटोमेंट स्थित एक स्कूल में भी ऐसा मामला सामने आया है।

अभिभावकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह को विद्यालय द्वारा अधिक फीस वसूलने का आरोप लगाकर शिकायत की है। जिस पर बीएसए ने जांच के आदेश दिए है।

खंड शिक्षा अधिकारी चिरईगांव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी आराजीलाइन व खंड शिक्षा अधिकारी बड़ागांव भी शामिल है। अभिभावकों का आरोप है कि विद्यालय द्वारा ट्यूशन फीस के अलावा जबरदस्ती एनुअल और एग्जाम फीस लिया जा रहा है। जबकि कोरोना काल के दौरान सिर्फ ट्यूशन फीस लिया जाना है।

तीन सदस्यीय कमेटी तीन दिनों के भीतर मामले की जांच कर अपनी आख्या उपलब्ध कराएगी।  बीएसए राकेश सिंह ने कहा कि  स्कूल के अभिभावकों की शिकायत मिली है। आरोप है कि विद्यालय में अधिक फीस ली जा रही है। जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की है। दोषी पाए जाने पर विद्यालय पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *