यूपी: डेल्टा वैरिएंट के 14 मरीजो का बीआरडी मेडिकल में चल रहा था इलाज ,14 में से 10 मरीजों की हो चुकी है मौत

यूपी: erranewsindia के सूत्रों के मुताबिक पता चला कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी विभाग की टीम ने जीनोम सीक्वेसिंग के लिए अप्रैल और मई माह में कोरोना पीड़ितों के 30 नमूने आईजीआईबी (इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी) को भेजे थे। इनमें 27 मरीजों में डेल्टा, दो मरीजों में खतरनाक डेल्टा प्लस और एक मरीज में कप्पा वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इसके बाद से जिले में हड़कंप है। इस बीच बीआरडी ने शुक्रवार को इन मरीजों का मिलान किया तो पता चला कि डेल्टा वैरिएंट के 27 मरीजों में 14 का इलाज मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में हुआ था।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि मई और जून माह में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती 14 मरीजों में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इनमें 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। इन मरीजों में छह गोरखपुर के रहने वाले हैं। जबकि अन्य अलग-अलग जिलों के हैं। इसकी सूचना संबंधित सीएमओ को भेज दी गई है।

जिन 14 मरीजों में से 10 की मौत हो चुकी है। सिर्फ चार मरीज ही स्वस्थ होकर घर गए। मरने वालों में छह मरीज गोरखपुर के ही रहने वाले थे। जबकि चार अन्य जिलों के निवासी बताए जा रहे हैं। कॉलेज प्रशासन ने इसकी सूचना संबंधित जिले के सीएमओ को दी है।

Erranewsindia के मुताबिक इन मरीजों में छह गोरखपुर, एक सिद्धार्थनगर, एक देवरिया और एक कुशीनगर का रहने वाला था। जबकि कुल 30 मरीजों की बात करें तो 16 गोरखपुर के, छह देवरिया, दो संतकबीरनगर, दो कुशीनगर, एक बलिया और एक लखनऊ के रहने वाले हैं। कोरोना के सभी वैरिएंट खतरनाक हैं। ऐसे में अभी भी लोग सतर्कता बरतें। क्योंकि दूसरी लहर अभी समाप्त नहीं हुई है। अगर लोग लापरवाही करेंगे तो इसका खामियाजा आने वाले दिनों में भुगतना पड़ेगा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *