कोरोना का कहर: देश में बीते 24 घंटे में 1.61 लाख नए मरीज, एक ही दिन में 1733 लोगों ने गवाई जान, मौत का तांडव फिर हुआ शुरु

कोरोना अपडेट: कोरोना वायरस ने देशभर में एक बार फिर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। रोजाना हजारों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं।  देश में कोरोना महामारी का संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमण की रफ्तार में कभी कमी तो कभी तेजी देखी जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 25 जनवरी से अब तक 6392 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों को देखें तो कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 25 जनवरी को कोरोना से 614 लोगों की मौत हुई थी, जो 01 फरवरी को 1192 हो गई।

कोरोना अब और भी अधिक खतरनाक होता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में इस खतरनाक वायरस ने 1733 लोगों की जान ले ली जबकि 1.61 लाख लोग संक्रमित हो गए। वहीं सक्रिय मामले अब भी 16(16,21,603) लाख के पार है।

दुनिया में कोरोना संकट के बीच डब्ल्यूएचओ ने एक चिंता बढ़ाने वाली जानकारी दी है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट BA.2, 57 देशों में फैल चुका है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि जिस रफ्तार से यह बढ़ रहा है वह आने वाले दिनों में खतरनाक साबित हो सकता है। वहीं इन सब के बीच वैक्सीन निर्माता कंपनी फाइजर ने बुधवार को अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी एफडीए से 5 साल से कम उम्र के बच्चों को वैक्सीन लगाने की आपात मंजूरी मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *