संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने पहली बार चुप्पी तोड़ी, बोला-कोरोना महामारी खत्म होने में लगेगा वक्त

कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने पहली बार चुप्पी तोड़ी। और कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता व्यक्त की है। महासचिव गुटेरेस ने कहा कि कोरोना महामारी अपने पीछे बड़ी तबाही छोड़ रही हैl लोग बेरोजगार हो रहे हैं , तमाम परेशानियों का सामना कर रहे है लोग

यूएन के मुताबिक, पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण से त्रस्त है। यह महामारी इतनी तेजी से फैल चुकी हैं कि इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाली है। लोगों को अभी भी बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि कोविड-19 की वजह से अभी तक दुनिया में 40 लाख लोगों की जान जा चुकी है। इससे साफ होता है कि यह महामारी कितनी घातक और जानलेवा है। 

पहली और दूसरी लहर के दौरान कोरोना की चपेट में आने से अभी तक 40 लाख लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। हालांकि, कई देश अपने नागरिकों को महामारी से बचाने के लिए वैक्सीन लगा रहे हैं, लेकिन तेजी से स्वरूप बदल रहा कोरोना वायरस चिंता का सबब बना हुआ है। कोरोना का डेल्टा वैरिएंट तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है। कोरोना वायरस के 120 से भी अधिक म्यूटेशन की पहचान भारत में हुई है erranewsindia मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस से मौतों को 20 लाख तक पहुंचने में एक साल का वक्त लगा, जबकि 166 दिनों में मरने वालों की संख्या 20 लाख हो गई।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *