सतर्क हुई सुरक्षा एजेंसियां क्योंकि बेंगलुरू के कई हिस्सों में तेज धमाके की आवाज हुई

बेंगलुरू: बेंगलुरु के कई हिस्सों में शुक्रवार, 2 जुलाई को दोपहर 12.30 बजे के करीब तेज धमाके (Sonic Boom in Bengaluru) की आवाज सुनाई दी। शहर के कई निवासियों ने ट्विटर पर इसका जानकारी साझा करते हुए कहा कि उन्होंने जोरदार धमाके की आवाज सुनी। ट्वीट के अनुसार, सरजापुर क्षेत्र, जेपी नगर, बेन्सन टाउन, उल्सूर, इसरो लेआउट, एचएसआर लेआउट, दक्षिण बेंगलुरु और पूर्वी बेंगलुरु में आवाज सुनी गई। धमाकों की आवाज के बाद सुरक्षा एंजेंसियां और पुलिस सतर्क हो गई है।
तेज धमाके की आवाज पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL)के प्रवक्ता गोपाल सुतार ने कहा, ‘एचएएल हवाई अड्डे से लड़ाकू विमानों और प्रशिक्षु विमानों की नियमित उड़ानें होती हैं। आज कुछ अलग नहीं था।

जबकि कुछ क्षेत्रों में ध्वनि की तीव्रता कम थी। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि आवाज इस कदर तेज थी कि इसकी वजह से उनकी खिड़कियां टूट गईं। बेंगलुरु में इसी तरह की ‘धमाके’ की आवाज पिछले साल मई में भी सुनी गई थी।

डीएम ने भूकंप की संभावना से साफ किया इंकार

कुछ यूजर  ने इसे ‘भयंकर गर्जना’ के रूप में वर्णित किया। एक अन्य यूजर ने कहा कि उन्होंने झटके महसूस हुए, उनकी खिड़की के शीशे पांच सेकंड तक टकराते रहे। हालांकि पुलिस के सूत्रों के मुताबिक यह आवाज सुखोई 30 विमानों की वजह से हो सकती है। वहीं डीएम ने भूकंप की संभावना से इंकार किया है। यह आवाज शहर के कुछ हिस्सों में सुनाई नहीं दे रही थी। शायद यह एक खदान विस्फोट भी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *