IND vs PAK T20: विराट कोहली ने भारतीय फैन्स को दिया दिवाली का गिफ्ट, भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया

IND vs PAK T20: रविवार को मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया। टीम इंडिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमें करीब एक लाख दर्शकों के सामने खेल रही थीं। भारत ने पाकिस्तान को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। पाकिस्तान ने भारत के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर में नसीम शाह ने केएल राहुल को पवेलियन भेज दिया। अगले ही ओवर रोहित शर्मा आउट हो गए। छठे ओवर में सूर्यकुमार यादव आउट हो गए। पावरप्ले में 31 रन बने और 3 विकेट गिरे। इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 160 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने भारतीय फैन्स को दिवाली का तोहफा दिया है। उन्होंने इस मैच में 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। पाक के लिए शान मसूद ने 42 गेंदों में 52 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, इफ्तिखार अहमद ने 34 गेंदों में 51 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए।