भारतीय क्रिकेट ने खो दिया एक किमती सितारा, मौत के बाद हुआ ये बड़ा खुलासा, जाने इनके बारे में सब कुछ

आज एक महान खिलाड़ी यशपाल शर्मा हमारे बीच नहीं रहे. मंगलवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से इनकी मृत्यु हो गई. अगर बात इनके खेल की करें तो ये 1983 विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं और वहीं अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में इन्होंने कुल 37 टेस्ट और 42 वनडे मुकाबलें खेले थे. यशपाल शर्मा टीम इंडिया के भरोसेमंद खिलाड़ियों में शामिल थे और 1983 वर्ल्ड कप में जीतनें में उनका बहुत बड़ा योगदान था.

इनके बारे में ऐसी बहुत सी बातें हैं जो अधिकतर लोग जानते हैं लेकिन एक ऐसी बात भी है जो शायद ही कोई जानता हो. वो है यशपाल शर्मा के क्रिकेट करियर के बारे में इन्हें इस मुकाम तक पहुंचाने वाले और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड सुपरस्टार दिलीप कुमार थे. दिलीप कुमार ही वो शख्स थे जिनके कारण ही यशपाल शर्मा को भारतीय टीम में एंट्री मिली थी.इस सीक्रेट को पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा ने खुद ही रिवील किया था.

1983 विश्‍व कप टीम के सदस्‍य यशपाल शर्मा ने एक शो में बताया था कि एक बार दिलीप कुमार उनका एक रणजी मैच देखने आए थे. उन्हें इस बात का बिलकुल भी अंदेशा नहीं था लेकिन उन्होंने उस मैच में शानदार पारी खेली. बाद में अचानक उन्हें दिलीप कुमार से मिलने के लिए बुलाया गया. मैच के बाद दिलीप कुमार ने यशपाल शर्मा से हाथ मिलाया और कहा कि मुझे लगता है तेरे में कुछ बात है. मैं किसी से बात करूंगा. ‘

यशपाल ने बताया उन्हें सामने देख मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था मैं बस उन्हें एक टक देख मुसकरा रहा था. यशपाल दिलीप कुमार के बहुत बड़े फैन थे. यशपाल ने बताया कि दिलीप कुमार उनके मैच से बहुत प्रभावित हुए थे तभी उन्होंने BCCI को उन्हें टीम में शामिल करने का सुझाव दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *