India

नीचे रेल की लाइन और ऊपर 300 कमरों वाला 5 स्टार होटल, उद्घाटन करेंगे मोदी

गांधीनगर: गुजरात सरकार ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गांधीनगर मे  रेलवे स्टेशन के ऊपर बने एक नवनिर्मित पांच सितारा होटल और कई अन्य बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन 16 जुलाई को डिजिटल तरीके से करेंगे l प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में देशवासियों के लिए एक से एक अनोखी चीज देखने को मिल रही है। सबसे ऊँची प्रतिमा, सबसे बड़ा बांध, सबसे बड़ी सफारी, सबसे पहला ग्रीनफील्ड रेलवे स्टेशन, सबसे पहला हाईड्रोजन प्रोजेक्ट, सबसे पहला सौर रोड प्रोजेक्ट, सबसे पहला सी-प्लेन, रो-रो फेरी सर्विस, शेरों के लिए सबसे आधुनिक बसेरा.. यह सब गुजरात में ही हैं। अब गुजरात की राजधानी गांधीनगर में ऐसे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन होने जा रहा है, जहां नीचे रेल की लाइन और उपर 5 सितारा होटल बना है। इस रेलवे स्टेशन का आकार भी काफी बड़ा है। देश में ऐसा रेलवे स्टेशन कहीं और नहीं बना।

7,400 वर्ग मीटर में फैला हैं यह 5 स्टार होटल

रेलवे स्टेशन पर 318 कमरों वाला और एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है। गुजरात सरकार के मुताबिक, इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। कहा जा रहा है कि स्टेशन और होटल का 16 जुलाई को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे।
इस रेलवे स्टेशन में ऐसी-ऐसी सुविधाएं हैं..जो इसे वर्ल्ड क्लास कैटेगरी में रखती हैं। यहां अलग से प्रार्थना रूम और बेबी फीडिंग रूम बनाया गया है। एक छोटा-सा अस्पताल भी बनाया गया है।

यात्री को कोई भी असुविधा नही होंगी

इस स्टेशन के अंदर बने गेट की मदद से यात्री ट्रेन से उतरकर सीधे होटल में पहुंच सकेंगे। रेलवे के अधिकारी के मुताबिक, फाइवस्टार बिल्डिंग के नीचे मुख्य प्रवेश द्वार के पास टिकट विंडो के पास ही लिफ्ट और एस्कलेटर है, जिससे लोगों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Most Popular