जिले के प्रभारी विद्यासागर ने सरकार की योजनाओं का किया बखान

संदीप मिश्रा

त्रिस्तरीय चुनाव समाप्त होने के बाद फिर से जनता के बीच में सरकार की योजनाओं का बखान करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता निकल पड़े हैं रायबरेली के प्रभारी और विधायक विद्यासागर सोनकर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार की योजनाओं को गिनाया।

विद्यासागर सोनकर ने पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी साथ ही किसानों को गन्ना भुगतान और किसान सहायता निधि के बारे में भी बताया। लेकिन पंचायत चुनाव में जिस तरह से व्यवस्थाएं फैली और दबंगई हुई उन सवालों पर बसते हुए नजर आए।

कई जगह पत्रकारों के साथ मारपीट और अभद्रता प्रत्याशियों के समर्थकों के द्वारा की गई ऐसी भी घटनाएं देखने को मिली जिसमें प्रत्याशी के पर्चे छीने गए उसे पीटा गया लेकिन विद्यासागर सोनकर को ऐसी घटनाएं गुंडई नहीं लगती उन्हें लगता है यह कार्यकर्ताओं का उत्साह है।
संस्कारों की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी मंत्री क्या जनता को यह जवाब देंगे कि अगर उससे इसे बोलते हैं तो गुंडई किसे बोलते हैं।
सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर ऐसा ही उत्साह सभी प्रत्याशियों के समर्थकों के अंदर होता तो क्या त्रिस्तरीय चुनाव की लोकतांत्रिक प्रक्रिया सफल हो पाती।

कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए योगी सरकार चाहे जितने दावे करें लेकिन कानून का डंडा भाजपा कार्यकर्ताओं के ऊपर चुनावी मौसम में नहीं चला क्योंकि बात सीट जीतने की थी और पार्टी को मजबूत करने की लेकिन सोचना होगा प्रभारी को कि इस कृत्य से जनता में क्या असर जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *