ERRA NEWS EXCLUSIVE: पुलवामा की दूसरी बरसी पर जम्मू में पुलवामा दोहराने की साजिश पाकिस्तान में बैठे आतंकी ने रची, बोरी में रखी गई थी आईईडी

खुलासा: जम्मू में पुलवामा जैसा हमला दोहराने की साजिश आतंकी संगठन अल बद्र के कमांडर यूसुफ बलोच ने रची थी। वह इस समय पाकिस्तान में है। इस साजिश में पुलवामा के रहने वाले अबरार, उबेदुल्ला, राही हुसैन भटट् भी शामिल थे। जबकि साजिश को अंजाम देने के लिए पंजाब की देशभक्त यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले नर्सिंग के छात्र सुहेल बशीर को चुना था। सुहेल भी पुलवामा का रहने वाला है।

पुलिस ने 13 जुलाई को इंदिरा चौक पर छह किलो आईईडी के साथ पकड़े गए आतंकी मददगार के मामले की जांच के बाद कोर्ट में चार्जशीट पेश की है। इसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं। जानकारी के अनुसार अबरार और यूसुफ ने राही व उबेदुल्ला से बात की। कहा कि पुलवामा की दूसरी बरसी पर जम्मू में उसी तरह का हमला करना है। राही ने इसके लिए अपने ही गांव के रहने वाले सुहेल से संपर्क किया, जो उस समय पंजाब की देशभक्त यूनिवर्सिटी में पढ़ता था। 11 जुलाई को पुलवामा के खुदवानी जेके बैंक ब्रांच में किसी अज्ञात व्यक्ति ने 25 हजार रुपये उबेदुल्ला के खाते में जमा कराए।

रकम जमा करने के लिए पर्ची पर गलत नाम लिखा और मोबाइल नंबर नौ डिजिट का दिया। इसके बाद अबरार ने उबेदुल्ला से कहा कि वह तीन हजार रुपये सुहेल के खाते में जमा कर दे, ताकि वह पंजाब से जम्मू आकर हमले को अंजाम दे सके। सुुुहेल ने हमले के लिए बस स्टैंड को चुना।वह हमला नहीं कर सका और पकड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *