Sports

ICC ने 10 दिग्गज खिलाड़ियों को किया हॉल ऑफ फेम में शामिल, वीनू मांकड़ का भी नाम शामिल

भारत के पूर्व ऑलराउंडर वीनू मांकड़ और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा सहित 10 खिलाड़ियों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। आईसीसी ने रविवार को अपनी वेबसाइट पर बताया कि 10 खिलाड़ियों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल में शामिल किया गया है। संगाकारा की कप्तानी में श्रीलंका विश्व कप 2011 के फाइनल में भी पहुंची थी, हालांकि टीम को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। संगाकारा शानदार बल्लेबाज के साथ एक बेहतरीन विकेटकीपर भी रहे थे।

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘इसमें शामिल किए जाने वाले खेल के 10 दिग्गजों ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, और आईसीसी हॉल ऑफ फेम की शानदार सूची में शामिल हो गए हैं। इसमें शामिल लोगों की कुल संख्या 103 हो गयी है।’’ सूची में जगह पाने वाले खिलाड़ियों में प्रारंभिक युग (1918 से पूर्व) के लिए दक्षिण अफ्रीका के ऑब्रे फॉल्कनर और ऑस्ट्रेलिया के मोंटी नोबल, दोनों विश्व युद्ध के बीच वेस्टइंडीज के सर लीरी कॉन्सटेंटाइन और ऑस्ट्रेलिया के स्टेन मैककेबे, युद्ध के बाद इंग्लैंड के टेड डेक्सटर और भारत के वीनू मांकड़ का नाम है।


संगकारा और माकंड़ के अलावा दक्षिण अफ्रीका के एब्रे फॉक्नर, आस्ट्रेलिया के मोंटी नॉब्ले, वेस्टइंडीज के सर लैरी कोंस्टेटाइन, आस्ट्रेलिया के एस्टन मैक्केबे, इंग्लैंड के टेड टेक्सटर, वेस्टइंडीज के डेसमंड हेयनस, इंग्लैंड के बॉब विलिस और जिम्बाब्वे के एंडी फलॉवर शामिल हैं।


Most Popular