महराजगंज: चेतरा नर्सरी में आगजनी से चार झोपड़ियां खाक, मची अफरा- तफरी, नहीं पहुंची दमकल की टीम, ग्रामीणों की सूझबूझ से मिला आग पर काबू

मिठौरा प्रभारी मणिकांत द्विवेदी की रिपोर्ट
सिन्दुरिया

महराजगंज: जगपुर उर्फ सलामतगढ़ के वनग्राम चेतरा नर्सरी में शनिवार की दोपहर तेज हवा में आग ने ऐसा तांडव मचाया कि पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। रसोई चूल्हे से लगी आगजनी में चार आवासीय झोपड़ियां पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। झोपड़ी में रखा अनाज, कपड़ा अन्य सभी जरूरी सामान आग की चपेट में आकर जल गया। ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया गया।
फोटो – वनग्राम चेतरा नर्सरी में आग से जली आवासीय झोपड़ियां 👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के वनग्राम चेतरा नर्सरी गांव के एक झोपड़ी में शनिवार को दोपहर एक बजे रसोई चूल्हे से लगी आग ने गांव के शंकर, धर्मेंद्र, श्यामसुंदर व रविंद्र की आवासीय झोपड़ियों को अपने आगोश में ले लिया।

आग की लपटें उठने पर आसपास के लोग आग बुझाने का काफी प्रयास किए लेकिन तब तक झोपड़ियां जलकर राख हो चुकी थीं। आग लगने के कारण झोपड़ियों में रखा अनाज, भूसा तथा अन्य कीमती सामान जल जाने से लोग बिलख रहे थे। पूर्व प्रधान प्रतिनिधि सुरेश प्रसाद ने बताया कि तत्काल राहत हेतु अग्नि पीड़ितों को भोजन के लिए गांव के कोटेदार से गेहूं व चावल उपलब्ध करा दिया गया है।

हल्का लेखपाल आशीष चौबे ने बताया कि आग से क्षतिग्रस्त झोपड़ियों का आकलन कर रिपोर्ट उच्चधिकारियों को दे दिया गया है।