Uncategorized

राजधानी दिल्ली में दो जुलाई को मानसून के लौटने की संभावना

राजधानी में दो जुलाई को मानसून की दस्तक देनें की संभावना है। राजधानी निवासियों को अभी तीन दिन तक गर्मी से बेहाल रहेगा होगा। राजधानी में सोमवार को अधिकम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो समान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था, वहीं न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा।


इस तरह दिनभर राजधानी निवासियों को गर्मी से बेहाल होना पड़ा। गर्मी से बचने के लिए लोग अपने सिर एवं मुंह को कपड़े से ढक कर चलते दिखाई दिए। खासकर युवतियों ने तो अपना पूरा शरीर एवं मुंह दुपट्टे से ढक रखा था।


दरअसल मौसम विभाग ने राजधानी में 2 से 4 जुलाई तक बारिश होने के संकेत दिए है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में दो जुलाई से बारिश होने की शुरूआत हो रही है और उसके बाद अगले तीन दिनों तक बारिश होगी, लेकिन इन दिन तीनों दिनों के दौरान लगातार एवं तेज बारिश होने की संभावना नहीं है। इसके अलावा इन तीनों दिनों के दौरान तापमान में भी गिरावट होने के आसार बताए है, जबकि एक जुलाई तक दिन एवं रात को तापमान में बढ़ोतरी रहेगी। राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान समान्य से अधिक रहा है। इस कारण पूरा दिन गर्मी में लोगों का बुरा हाल रहा।

Most Popular