गृह मंत्रालय ने राज्यों को लिखी चिट्ठी, कहा ,टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-वैक्सीनेशन रणनीति अपनाना होगा

दिल्ली:  केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखकर कोरोना के रोकथाम के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी करने का आग्रह किया है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। हम सब को यह समझना होगा कि जब तक प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लग जाती हमें ढिलाई नहीं बरतनी है। कोरोना को लेकर टेस्टिंग को हमें और तेज गति से लगातार जारी रखना है।

भल्ला ने आगे कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए हमें पांच गुना रणनीति टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-वैक्सीनेशन और पालन पर काम करना होगा। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और प्रशासकों को लिखे पत्र में भल्ला ने कहा कि वह जिले और अन्य स्थानीय अधिकारियों को भीड़-भाड़ वाले स्थानों को नियंत्रित करने और कोरोना प्रबंधन के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी करें।

देश के अलग-अलग हिस्सों विशेष रूप से सार्वजनिक परिवहन और पहाड़ी इलाकों में कोरोना के निशा-निर्देशों के भारी उल्लंघन की खबरें आई हैं। कोरोना के मामलों की घटती संख्या के कारण राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया है। लेकिन इन पाबंदियों को सावधानीपूर्वक हटाया जाना चाहिए। बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है, लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसके कारण कुछ राज्यों में कोरोना के मामले फिर से बढ़े हैं, जोकि बहुत चिंता का विषय  बन सकता है।

अंत में अजय भल्ला ने लिखा कि मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप संबंधित अधिकारियों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोरोना को लेकर सख्त दिशा-निर्देशों का पालन करवाने का आदेश जारी करें और किसी भी प्रकार की ढिलाई के लिए अधिकारी को ही जिम्मेदार ठहराएं। किसी भी प्रकार की लापरवाही हमें दोबारा परेशानी में डाल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *