कानपुर बस हादसा: आधी रात को मौत बनकर दौड़ी ई बस, हादसे में छह लोगों की मौत, नौ घायल, हादसा होते ही फरार हो गया चालक

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में रविवार रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ, इस हादसे से हर किसी की रूह कांप गई। बस की रफ्तार बहुत ही तेज थी। 200 मीटर तक हादसे ने तबाही मचा दी। ई-बस ने दो कारों, दो बाइकों, दो स्कूटी, एक टेंपो के परखचे उड़ा दिए। फिर डंपर से टकरा गई। सड़क पर शव बिखरे थे और घायल तड़प रहे थे। हर तरफ चीख-पुकार और चीत्कार मच गई।

रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एक इलेक्ट्रिक बस तेज रफ्तार में घंटाघर चौराहे से टाटमिल की तरफ जा रही थी। पुल उतरते ही बस विपरीत दिशा में चालक ने दौड़ाना शुरू किया और जो बीच में आया उसको रौंदते हुए निकल गया। यह इलेक्ट्रिक बस मौत बनकर दौड़ी। आधा दर्जन वाहनों को टक्कर मारी और 15 लोगों को रौंद दिया। आखिर में बीच चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ से टकराते हुए डंपर में घुस गई। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। नौ लोग घायल हैं। घायलों की हालत गंभीर है। देर रात मृतकों में चार की पहचान हो सकी थी। अन्य मृतकों की पहचान के लिए पुलिस जुटी रही।

लाटूश रोड निवासी शिवम उर्फ शुभम सोनकर (30) अपने दोस्त ट्विंकल उर्फ सुनील सोनकर (30) व रमेश यादव एक स्कूटी में थे। ये भी बस की चपेट में आ गए। जिसमें शिवम व सुनील की मौत हो गई। वहीं बाइक सवार बेकनगंज निवासी अस्लान (20) भी वहीं से गुजर रहे थे। उनकी भी मौत हो गई। नौबस्ता के केशव नगर निवासी अजीत कुमार (60) की भी मौत हो गई। अन्य की पहचान नहीं हो सकी। ई-बस ने सबसे पहले एक स्विफ्ट कार, फिर दो बाइकों, दो स्कूटी, एक टेंपो, एक जेन कार और फिर डंपर में टक्कर मारी। छह को मौत की नींद सुला दिया।

घटना स्थल पर बस चालक नहीं मिला है। हादसा होते ही चालक वहां से फरार हो गया। पुलिस अब संबंधित विभाग से संपर्क कर बस चालक के बारे में पता कर रही है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है। मृतकों के शव मोर्चरी भिजवा दिए गए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *