दिनदहाड़े रोशनदान तोड़कर सिविल लाइंस थाने से तीन अपराधी हुये फरार

सिविल लाइंस पुलिस की लापरवाही से एक बड़ा मामला खुलते-खुलते रह गया। सिविल लाइंस थाने से तीन अपराधी दिनदहाड़े रोशनदान तोडक़र फरार हो गए। जानकारी पर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। देर रात तक न सिर्फ सिविल लाइंस बल्कि शहर भर की फोर्स तलाश में लगी रही लेकिन अपराधियों का कुछ पता नहीं चला। हालांकि सिविल लाइंस इंस्पेक्टर घटना से इंकार करते रहे।

थाने से फरार होने वाले तीनों अपराधियों को चोरी के मामले में पकड़ा गया था। वह चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों व पीए सिस्टम की बैट्रियां चुराते थे। पिछले दिनों उन्होंने थार्नहिल चौकी क्षेत्र के साथ ही कई जगहों पर बैट्री चोरी की वारदात अंजाम दी थी। जिसके बाद आईट्रिपलसी की मदद से पुलिस के एक आला अफसर ने अपराधियों को ट्रेस किया था। जिनके निर्देश पर ही सिविल लाइंस पुलिस ने तीनों को करेली से पकड़ा। सूत्रों का कहना है कि पुलिसकर्मियों के पसीने इसलिए भी छूटे रहे क्योंकि इस मामले की मॉनिटरिंग सीधे खुद आला अफसर कर रहे थे।

तीनों अपराधी करेली के करामात की चौकी मोहल्ले के रहने वाले हैं। जिनकी उम्र 18 से 30 साल है। एक दिन पहले उन्हें पकडक़र थाने लाया गया था। थाने लाए जाने के बाद बृहस्पतिवार रात में उन्हें लॉकअप में रखा गया। लेकिन शुक्रवार दोपहर तीनों को थाने में प्रभारी निरीक्षक कार्यालय के बगल स्थित विवेचना कक्ष में ले जाया गया। पूछताछ के बाद तीनों को वहीं छोडक़र पुलिसकर्मी चले गए। कुछ देर बाद दोबारा पूछताछ के लिए पहुंचे तो तीनों मुल्जिम गायब मिले जिस पर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए।

खोजबीन शुरू हुई तो रोशनदान टूटा मिला, जिससे आशंका जताई गई कि इसी रास्ते से तीनों फरार हुए। दिनदहाड़े तीन अपराधियों के फरार होने पर थाने में हडक़ंप मच गया। पहले तो थाने के स्टाफ ने अपने स्तर से ही अपराधियों की खोजबीन की। लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी उनके नहीं मिलने पर अफसरों को सूचना दी। जानकारी पर अफसर भी थाने पहुंचे और जांच पड़ताल की। अफसरों के निर्देश पर सिविल लाइंस के साथ ही शहर के अन्य थानों की फोर्स व एसओजी भी तलाश में लगी लेकिन कुछ पता नहीं चला। युवकों ने चोरी की बात कबूल ली थी और उन्होंने यह भी बता दिया था कि चोरी का माल उन्होंने कहां और कैसे ठिकाने लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *