आतंकी कनेक्शन: एटीएस की पूछताछ में किया चौंकाने वाला खुलासा, यूपी के चार शहरों से जुड़े आतंकियों के तार

आतंकी कनेक्शन: लखनऊ से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध आतंकियों के 3 और मददगार गिरफ्तार किए गए थे। पुलिस और एटीएस की टीम ने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़े गए आरोपियों को कानपुर और लखनऊ से हिरासत में लिया गया था।

एटीएस और पुलिस की टीमों ने लखनऊ के वजीरगंज इलाके के बुद्धा पार्क के पास से शकील और मुस्तकीम नाम के युवकों को उठाया था। वहीं दूसरी गिरफ्तारी कानपुर से लईक और आफाक की हुई थी।

एटीएस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पूर्व में गिरफ्तार आतंकियों की मदद करने वाले मुस्तकीम, शकील व मुईद ने एटीएस को बताया कि उन्होंने प्रदेश के चार शहरों में कानपुर, चंदौली, मुजफ्फरनगर व गाजियाबाद के लोनी से असलहा व कारतूस की खरीददारी की थी।

एटीएस की पूछताछ में तीनों आतंकियों ने कई अहम राज खोले
इन असलहों और कारतूस की मदद से वह शहरों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले ही दबोच लिए गए। पूर्व में गिरफ्तार आतंकी मिनहाज और मुशीर को कोर्ट ने 14 दिनों की रिमांड मंजूर की है और मुस्तकीम, मुईद और शकील को सात दिनों की रिमांड पर लिया गया है।

एटीएस आतंकियों को लेकर उनके बताए हुए चारों शहरों में ले जाकर दबिश देकर उनके बयानों की पुष्टि करेगी। सूत्रों के अनुसार टीम पांचों को साथ लेकर सबसे पहले कानपुर पहुंचेगी, जहां जाजमऊ, बेकनगंज, नई सड़क, चमनगंज और हलीम कॉलेज के आसपास पहुंच सकती है। इन्हीं जगहों पर आतंकियों की असलहा सप्लायरों से मुलाकात हुई थी।

एटीएस के अनुसार आतंकियों ने जिन चार शहरों के नाम कबूले हैं, वहां उनके मददगार भी हो सकते हैं। हालांकि, आतंकियों ने उनसे सिर्फ असलहा और कारतूस खरीदने की ही बात कबूली है। आतंकियों को असलहा और कारतूस मुहैया कराने वाले भी आतंकियों की ही श्रेणी में रखे जाएंगे। ऐसे में टीम आतंकियों को साथ लेकर जगहों, घरों और लोगों का सत्यापन कराएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *