मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में हुए भर्ती

समाजवादी पार्टी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को बेचैनी की शिकायत के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पारिवारिक सूत्रों ने ये जानकारी दी है. डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है. इसी के साथ उनके टेस्ट भी किए जा रहे है. इससे पहले अगस्त 2020 में पेट में दर्द की शिकायत के बाद भी उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें पेट में तकलीफ के चलते उन्हें इसी साल दोबारा अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उनके पेट में सूजन और दर्द होने पर मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. जांच में उनकी बड़ी आंत में समस्या सामने आई थी. इसके बाद उनकी कोलोनोस्कोपी की गई थी.

पिछले कुछ समय के दौरान मुलायम को कई बार तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पिछले साल अगस्त में पेशाब की नली में संक्रमण के बाद तथा इस साल पेट में दर्द के बाद भी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां टेस्ट में आंत में सूजन की समस्या सामने आई. जानकारी के अनुसार यूरीनल इंफेक्शन का असर मुलायम के गुर्दों तक जा पहुंचा है. वह पिछले साल अक्टूबर में कोरोना पॉजिटिव भी हो गए थे. हालांकि पिछले ही महीने उन्होंने वैक्सीन की डोज लगवाई थी.

दूसरी ओर पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आज यानी एक जुलाई को अपना 48 वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. इस उपलक्ष्‍य में सपा नेता और कार्यकर्ता कल से ही जगह-जगह केक काटकर खुशी का इजहार कर रहे हैं और मंदिरों में पूजा-पाठ कर उनकी लम्‍बी आयु की दुआ मांग रहे हैं. इस खास मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी खुद अखिलेश यादव को फोन किया. उन्‍होंने सपा मुखिया को जन्‍मदिन की बधाई दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *