रामगढ़ताल में भी अब मुंबई और गोवा की तर्ज पर चलेगा क्रूज, पर्यटकों को मिलेगी ये खास सुविधा

मुंबई और गोवा की तर्ज पर अब जल्द ही पर्यटक रामगढ़ताल में भी क्रूज की सैर कर सकेंगे। जीडीए बोर्ड बैठक में क्रूज चलाने पर सहमति बन गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामगढ़ताल में सी प्लेन चलाने की घोषणा भी की थी। एक कार्यक्रम में कहा था कि सब कुछ ठीक रहा तो रामगढ़ताल में सी प्लेन भी उतरेगा।

जीडीए की तरफ से ताल की सफाई कराई जा रही है। सवा करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया जा चुका है। वाटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स भी बन रहा है। इसके जरिए पानी खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा। प्राधिकरण रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) के जरिए इसका संचालन करने की इच्छुक फर्म से आवेदन मांगेगा। जिसका प्रस्ताव सबसे अच्छा होगा, उसे अनुमति दी जाएगी।

दरअसल, होटल रेडिसन ब्लू की तरफ से रामगढ़ताल में क्रूज चलाने का पहले ही प्रस्ताव दिया गया था। बोर्ड बैठक में इसकी जानकारी रखी गई तो तय हुआ कि और भी फर्म को आमंत्रित किया जाए। जिसका प्रस्ताव सबसे ठीक हो उसे अनुमति दी जाए। ताल में अभी पर्यटकों के लिए स्पीड बोटिंग की ही सुविधा है। जीडीए की तरफ से दो फर्म इसका संचालन कर रही हैं। तो पर्यटन विभाग भी एक फर्म के जरिए बोटिंग का संचालन कर रहा है। क्रूज शुरू हो जाने से यहां और भी पर्यटक आकर्षित होंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त दो फ्लोर के इस क्रूज में पर्यटक सैर करते हुए जायके का भी आनंद ले सकेंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *