लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम 2 से 12 अगस्त तक होंगी परीक्षाएं

लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की परीक्षाएं 2 से 12 अगस्त तक होगी। वहीं, डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या की स्नातक एवं स्नातकोतर परीक्षाएं 21 जुलाई से 13 अगस्त तक होंगी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को लेकर उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देश के आधार पर प्रदेश के 15 राज्य विश्वविद्यालयों ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर की परीक्षाएं विषयवार प्रश्न पत्रों को संकलित कर वस्तुनिष्ठ प्रश्न पत्र के आधार पर कराई जाएगी। स्नातक स्तर की परीक्षा 2 से 12 अगस्त तक होगी। कला, वाणिज्य, विज्ञान, शिक्षा एवं ललित कला संकाय की प्रथम सेमेस्टर दिसंबर 2020 की परीक्षा अभी तक नहीं हो सकी है। प्रथम एवं द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों को उनके आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बिना परीक्षा के प्रोन्नत किया जाएगा। द्वितीय से तृतीय सेमेस्टर, चतुर्थ से पांचवें सेमेस्टर और छठे से सातवें सेमेस्टर और आठवें से 9वें सेमेस्टर में प्रोन्नत किया जाएगा।

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय लखनऊ में बीए, एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम (एक वर्षीय) पाठ्यक्रम में विद्यार्थियों की सत्र 2020-21 की कुछ परीक्षाएं हो चुकी है और कुछ परीक्षा ऑनलाइन कराई जा रही है। अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के घोषित प्रोविजिन परीक्षा परिणाम का कोलेशन चल रहा है। जून के अंत तक अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित कर विद्यार्थियों को ग्रेड शीट्स प्रकाशित करने की कार्यवाही की जाएगी।

डॉ.राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या में स्नातक और स्नातकोतर परीक्षाएं 21 जुलाई से 13 अगस्त के बीच होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *