BREAKING NEWS: मिल्कीपुर सर्किल के थानों पर पेस हुए 41 मामले, पंचायत चुनाव के बाद पहले दिन आयोजित हुआ थानों पर संपूर्ण समाधान दिवस

✍️ विकास शुक्ला
       अयोध्या

मिल्कीपुर अयोध्या: पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद पहली बार मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों खंडासा इनायतनगर और कुमारगंज पर संपूर्ण थाना समाधान दिवस आयोजित किया गया जिसमें थाना क्षेत्रों से 41 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। मात्र 5 मामलों का ही त्वरित निस्तारण हो सका।

कुमारगंज थाने पर नायब तहसीलदार श्वेताभ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में क्षेत्र से 4 मामले पेश हुए चारों मामले राजस्व विभाग से संबंधित होने के चलते निस्तारित नहीं किया जा सके। जिन के निस्तारण के लिए थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीम गठित कर मौके खेत रवाना किया। इसके अलावा इनायत नगर थाना मुख्यालय पर तहसीलदार पल्लवी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में 15 मामले पेश हुए जिनमें 11 राजस्व एवं चार मामले पुलिस विभाग से संबंधित रहे।

तहसीलदार पल्लवी सिंह एवं प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार ने पुलिस विभाग से संबंधित दो मामलों का तत्काल मौके पर ही निस्तारण करा दिया। वही सर्किल के खंडासा थाने पर एसडीएम दिग्विजय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में क्षेत्र से 22 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें सभी मामले राजस्व विभाग से संबंधित होने के बावजूद भी 3 मामलों का तत्काल मौके पर ही निराकरण प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने करा दिया।वहीं  3 मामलों के लिए थानाध्यक्ष के द्वारा टीम गठित कर रवाना कर दिया गया है इस मौके पर थानों के पुलिसकर्मी सहित राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *