BREAKING NEWS: यूपी में जारी है तबादलों का सिलसिला, 6 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

यूपी : उत्तर प्रदेश में फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ हैl कुछ दिन पहले ही 14 आईपीएस अफसरों का तबादला हुआ था और अब  फिर शासन ने देर रात आधा दर्जन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों को भी इधर से उधर कर दिया गया हैl  इसमें चार डीजी रैंक और दो एडीजी रैंक के अफसर शामिल हैं। मानवाधिकार में डीजी गोपाल लाल मीणा को सीबीसीआईडी का डीजी बनाया गया है। इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैंl

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा से फायर सर्विस का चार्ज ले लिया गया है और ईओडब्ल्यू का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है। एडीजी स्तर के जिन दो अधिकारियों का तबादला किया गया है उसमें भर्ती बोर्ड में एडीजी रेणुका मिश्रा को एसआईटी का एडीजी और सीबीसीआईडी में एडीजी आरके स्वर्णकार को भर्ती बोर्ड में एडीजी बनाया गया है।

विश्वजीत महापात्रा के हटाए जाने के बाद से सीबी सीआईडी के डीजी का काम विजिलेंस के डीजी पीवी रामा शास्त्री देख रहे थे। डीजी जेल आनंद कुमार को फायर सर्विस का डीजी बनाया गया है साथ ही उन्हें जेल विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

ईओडब्ल्यू के डीजी राजेंद्र पाल सिंह को प्रशिक्षण निदेशालय का डीजी बनाया गया है। प्रशिक्षण निदेशालय के डीजी सुजान वीर सिंह 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं। राजेंद्र पाल सिंह उसके बाद डीजी प्रशिक्षण की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *