Ghaziabad के बाजार सोमवार से किए जाएंगे अनलॉक

गाजियाबाद. जिले के बाजार सोमवार से अनलॉक होने शुरू हो जाएंगे. अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर डीएम अजय शंकर पांडेय ने गुरुवार को विभिन्न संगठनों के साथ बैठक की और बाजार खोले जाने के बाद सावधानी बरतने के आदेश दिए. डीएम ने कहा कि जिले में जल्द ही लॉकडाउन खोला जाएगा. प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बाज़ार व प्रतिष्ठान खोले जाएंगे. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 983 है. संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही एक्टिव मरीजों की संख्या में भी कमी आएगी. ऐसे में प्रशासन ने 7 जून से जिले में अनलॉक की तैयारी शुरू कर दी है.

कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन के अध्‍यक्ष अनिल सांवरिया और महामंत्री रजनीश बंसल ने कहा कि बाज़ारों के खुलने का समय सुबह आठ से रात आठ बजे तक होगा. कपड़ा व्यापारियों के मंगलवार को बाजार को खुला रखने की मांग को भी डीएम द्वारा स्वीकार किया गया है. लॉकडाउन खुलने के बाद बाजारों में साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार को जारी रहेगी व नाइट कर्फ्यू भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा. होटल, रेस्टोरेंट में भी सिर्फ होम डिलीवरी की ही सुविधा रहेगी. इस दौरान महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोपीचंद ने प्रस्ताव रखा कि बाजार पूर्व में जैसे खुलते थे, उसी अनुसार खुलें.

बैठक में डीएम ने व्यापारियों को सुझाव दिए हैं कि बाजार खुलने के बाद सभी सख्ती से कोविड नियमों का पालन कराएं. निर्धारित समय से बाज़ार खोले और बंद किए जाएंगे. वहीं, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन होगा. एक समय में दुकान में अधिक भीड़ नहीं होगी. कैश काउंटर पर बैठे लोग भी अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे. कॉमन एसी नहीं चलाए जाएंगे. बाजारों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई जाएंगी. इतना ही नहीं सभी व्यापारी व स्टाफ का वैक्सीनेशन भी जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा. ट्रांसपोर्टरों की निर्देश दिए गए हैं कि वह एक से अधिक संख्या में वाहन में लोग ना बैठें. मास्क का प्रयोग किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *