बिना दर्शकों के ही होगा टोक्यो ओलंपिक, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला

कोरोना के खतरे को देखते हुए इसबार बिना दर्शकों के टोक्यो ओलंपिक 2020 का आयोजन किया जाएगा. गुरुवार को स्पॉन्सर्स ने ये इस बार ओलंपिक दर्शकों के बिना ही टोक्यो ओलंपिक कराने का ये बड़ा फैसला लिया है. जापान की ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने इमरजेंसी को देखते हुए दर्शकों के बिना ही खेलों को आयोजित करने पर सहमति जताई गई है.

अगर क्वालीफाईड खिलाड़ियों की बात करें तो भारत के 115 खिलाड़ियों ने अब तक 18 खेलों में क्वालीफाई किया है. जहां एक ओर लोगों के मन में ओलंपिक का क्रेज़ है तो वहीं जापान की राजधानी टोक्यों में लगातार कोराना वायरस के अधिक खतरनाक डेल्टा वेरिएंट के संक्रमण के बढ़ने का खतरा बना हुआ है.

इमरजेंसी में बार, रेस्तरां और शराब की दुकानें और पार्लर बंद करने के लिए कहा गया है. शराब पर रोक ओलंपिक संबंधित उत्सवों को कम करने और लोगों को पार्टी करने से रोकने की ओर एक अहम कदम है. स्वास्थ्य मंत्री नोरिहिसा तमुरा ने कहा कि लोगों को ओलंपिक का मजा लेने के लिये बाहर शराब पीने से रोकना ही अहम कारण है.

वहीं टोक्यो में गुरूवार को 896 नये मामले सामने आए जो एक हफ्ते पहले आए मामलों से 673 ज्यादा है. बुधवार को 920 मामले सामने आए थे और 13 मई को 1,010 मामले सामने आने के बाद यह सबसे ज्यादा संख्या है. बता दें कि इस बीच उद्घाटन समारोह भी दर्शकों के बिना कराया जायेगा जो ओलंपिक के दौरान सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *