उत्तर प्रदेश में आज से खुले होटल-रेस्टोरेंट्स ,तो दिल्ली में खुलेंगे पार्क

कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है।  तमाम राज्य अपने यहां लगी पाबंदियों में ढील देने शुरू कर दी है। ज्यादातर राज्यों ने तो जून के पहले हफ्ते से अपनी गतिविधियों में रियायतें देनी शुरू कर दी है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए दो महीनों से बंद उत्तर प्रदेश में आज से रेस्टोरेंट्स और होटल खुलने जा रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी सोमवार 21 जून से लोग अब पार्कों में मॉर्निग और इवनिंग वॉक कर सकेंगे। इसके अलावा कई अन्य राज्यों में भी बंद पड़ी दुकानें खुलने जा रही है। 

अप्रैल-मई महीने में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। दूसरी लहर में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई। दैनिक मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों को लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू करनी पड़ी थीं, जिसे अब धीरे-धीरे करके हटाया जा रहा है। 21 जून से कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

दिल्ली में आज से खुलेंगी ये दुकानें
दिल्ली में कोविड की दूसरी लहर के दौरान लगाई गईं विभिन्न पाबंदियों में सोमवार से ढील दी गई है।  इसके तहत, सोमवार से रेस्टोरेंट, बार, पब्लिक पार्क्स और उद्यानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। दोपहर 12 बजे से लेकर रात 10 बजे तक दिल्ली के बार खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, 50 फीसदी लोगों को जाने की ही अनुमति मिलेगी। साथ ही इस दौरान  लोगों को कोरोना के प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन करना होगा। बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 124 नए मामले सामने आए। इस दौरान सात लोगों की मौत हुई है। यह 16 फरवरी के बाद सबसे कम संख्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *