Erranewsindia की कही हुई बात हुई सच…महाराजगंज में बीजेपी से पंकज चौधरी छठवीं बार सांसद बने हैं. एक बार फिर बरकरार रहा BJP सांसद पंकज चौधरी का दबदबा

Erranewsindia की कही बात हुई सच पंकज चौधरी को बनाया गया राज्य मंत्री

BREAKING NEWS: कैबिनेट विस्‍तार में यूपी पर होगा फोकस

BREAKING NEWS: कैबिनेट विस्‍तार में यूपी पर होगा फोकस

लखनऊ. Erranewsindia के सूत्रो के मुताबिक कहा जा रहा था कि, उत्तर प्रदेश से महाराजगंज के बीजेपी सांसद पंकज चौधरी  को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने वाली है, क्योकि वे बहुत सीनियर लीडर हैं. शहर से लेकर देश की राजनीति का उन्हें ज्ञान है. 2019 में छठवीं बार पंकज चौधरी लोकसभा में सांसद बने थे. 

उनका जन्म गोरखपुर (Gorakhpur) में हुआ और वहीं से वे 1964 में गोरखपुर विश्वविद्यालय से स्नातक हैंl. परिवार में पत्नी भाग्यश्री चौधरी के अलावा पुत्र रोहन चौधरी और पुत्री श्रुति चौधरी हैं। सांसद पंकज चौधरी के बड़े भाई प्रदीप चौधरी महराजगंज जिला के प्रथम जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए थेl  बताया जाता है कि उनकी राजनीति के बाद से ही पंकज चौधरी ने महराजगंज से लोक सभा चुनाव में अपना कदम जमाया था।

57 साल के पंकज चौधरी को पार्षद से लेकर संसद सदस्य तक का अनुभव रहा हैl पंकज चौधरी का राजनीतिक सफर गोरखपुर के नगर निगम से शुरू होता हैl  वे पहली बार 1989-91 में नगर निगम गोरखपुर में पार्षद चुने गये थे l पंकज चौधरी 1991, 1996, 1998, 2004, 2014 में सांसद रह चुके हैं. 2019 में वे छठवीं बार सांसद चुने गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *