यूपी चुनाव 2022: शामली मे अखिलेश-जयंत ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोले- इस चुनाव में गन्ना जीतेगा, जिन्ना हारेगा

यूपी चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान के लिए दिग्गज नेता अपने प्रत्याशियों के लिए घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं। प्रचार अभियान जोरों पर है। इसी के तहत आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद के जयंत चौधरी शामली पहुंचे । यहां इन दोनों ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर योगी सरकार पर निशाना साधा।

योगी आदित्यनाथ के गर्मी निकाल लेने के बयान पर अखिलेश ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की भाषा ऐसी नहीं हो सकती है। चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। जहां तक गर्मी का सवाल है जिस दिन गर्मी खत्म हो जाएगी हम सब मर जाएंगे। जितने भी लोग हैं अगर उनका खून गर्म नहीं रहेगा तो कोई जिंदा नहीं ररहेगा।

वहीं जयंत चौधरी ने कहा कि सभी किसान, व्यापारी, मजदूर, गरीब और युवा एकजुट होकर आने वाली 10 तारीख को योगी बाबा को कंबल देकर गोरखपुर मठ में भेजने का काम करें। जयंत चौधरी ने कहा इस चुनाव में गन्ना जीतेगा, जिन्ना हारेगा। सरकार ने बजट में किसानों के हित और रोजगार सृजन के लिए कोई घोषणा नहीं की। नौजवान काफी उम्मीद लगाए बैठे थे। किसानों पर डबल इंजन सरकार की मार पड़ रही है।

कैराना विधायक और सपा प्रत्याशी नाहिद हसन के लिए उनकी बहन के साथ बुधवार को अखिलेश यादव ने जनसंपर्क कर वोट मांगे। 15 जनवरी को समाजवादी पार्टी के कैराना विधायक व सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी चौधरी नाहिद हसन को कैराना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक ने भाजपा सरकार पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराने के भी आरोप लगाए थे। 19 जनवरी को उनकी जमानत अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी थी। वह मुजफ्फरनगर जेल में बंद हैं। शुरू से ही उनकी छोटी बहन इकरा चुनाव प्रचार की बागडोर संभाले हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *