बांग्लादेश: पीएम मोदी द्वारा घोषित सहायता के तहत भारत बांग्लादेश को देगा 200 ट्रक, इसकी आपूर्ति करेगी अशोक लीलैंड

मदद: बांग्लादेश हमारे प्रमुख निर्यात बाजारों में से एक है, और यह आपूर्ति देश में हमारी स्थिति को और मजबूत करती है। वाणिज्यिक वाहन निर्माता अशोक लीलैंड ने कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 2 बिलियन अमरीकी डालर के ऋण के हिस्से के रूप में बांग्लादेश सरकार को 200 ट्रकों की आपूर्ति करेगी। अशोक लीलैंड का कहना है कि करार के तहत, 135 निर्मित ट्रक पहले ही बांग्लादेश को दिए जा चुके हैं।

अशोक लीलैंड के अंतरराष्ट्रीय परिचालन के प्रमुख अमनदीप सिंह ने कहा कि कंपनी ने बांग्लादेश सरकार द्वारा 135 पूरी तरह से निर्मित ट्रकों के लिए निविदा जीती है, जिसमें 3टी ट्रक, हाइड्रोलिक बीम लिफ्टर और सीवरेज सॉकर शामिल हैं।इन ट्रकों को चालू वित्त वर्ष में पहले ही बांग्लादेश के सड़क और राजमार्ग विभाग को सौंप दिया गया है। अशोक लीलैंड को अब ट्रक माउंटेड व्रेकर की 65 इकाइयों की एक और खेप का ऑर्डर दिया गया है, जो बांग्लादेश सरकार द्वारा विभिन्न राजमार्ग अनुप्रयोगों के लिए तैनात किए जाने वाला एक विशेष वाहन है।

अमनदीप ने कहा कि बांग्लादेश हमारे प्रमुख निर्यात बाजारों में से एक है, और यह आपूर्ति देश में हमारी स्थिति को और मजबूत करती है। हम भारत सरकार द्वारा किए गए विभिन्न निर्यात सुविधा उपायों से उत्साहित हैं। भारत से कई वाहनों की आपूर्ति के अलावा, कंपनी बांग्लादेश में आईएफएडी ऑटो धामराई संयंत्र में स्थानीय स्तर पर ट्रकों, बसों और एलसीवी वाहनों की सीरीज को भी असेंबल करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *