यूपी: गाजीपुर बस हादसे में उर्जा मंत्री एके शर्मा के निर्देश पर तीन निलंबित, एक की सेवा समाप्त

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बस पर हाईटेंशन तार गिरने से आग लग गई। बस शादी समारोह से लौट रही थी। हादसा मरदह में हुआ है। इस हादसे में कई जिंदा जल गए। मऊ जिले से वधू पक्ष शादी करने के लिए महाहर धाम गाजीपुर जा रहा था। इस दौरान बस पर हाईटेंशन तार गिरने से बड़ा हादसा हुआ। हादसे में पांच लोग जिंदा जल गए। जबकि कई लोग घायल हो गए।

मऊ जिले के थाना रानीपुर के खिरिया ग्राम सभा से नंदू सरोज की बेटी खुशबू की शादी गाजीपुर के माधवपुर के रहने वाले रामायन सरोज के बेटे तेज बहादुर सरोज से तय थी। यह शादी गाजीपुर मरदह ब्लॉक के प्रसिद्ध शिव मंदिर महाहर धाम में होनी थी, जहां पर दोनों पक्षों को एकत्रित होना था। मऊ से दुल्हन पक्ष के लोग बस में सवार होकर महाहर धाम के लिए रवाना हुए थे। अभी मंदिर पहुंचने ही वाले थे कि बस के हाइटेंशन तार की जद में आने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे के बाद दोनों पक्षों की रजामंदी से जहां शादी मंगलगीत के बीच धूम- धाम के साथ होनी थी, वह शादी बड़े ही सामान्य ढंग से सिंदूरदान की रस्म पूरी कर संपन्न कराई गई।


मंदिर से कुछ दूरी पहुंचने के बाद बस के ड्राइवर ने शॉर्टकट के चक्कर में मुख्य रास्ते को छोड़कर नवनिर्मित रास्ते को पकड़ लिया। जिसके बाद बस बिजली की हाई टेंशन तार के बराबर आ गई। ड्राइवर बस को आड़े तिरछे निकालने के चक्कर में था कि बस हाई टेंशन तार से टकरा गई, जिससे बस में आग लग गई। घटना में पांच लोगों की मौत हुई है।

गाजीपुर बस हादसे को लेकर ऊर्जा एवं नहर विकास मंत्री ए. के. शर्मा ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। घटना की जानकारी होने पर मंत्री एके शर्मा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन को निलंबित कर दिया है। जबकि एक की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए। वहीं बस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करने एवं परिजनों को हिम्मत देने की ईश्वर से प्रार्थना की। साथ ही मंत्री शर्मा पीड़ित परिवारों से स्वयं मिलने के लिए गाजीपुर और मऊ भी पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *