तबादला: योगी सरकार ने यूपी में किए पांच आईपीएस अफसरो के तबादले, यहां देखें पूरी सूची….

फेरबदल: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जारी हैं। इससे पहले राज्य के पुलिस महकमे में ताबड़तोड़ तबादले भी जारी हैं। चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक तीन वर्ष से एक ही स्थान पर तैनात अधिकारियों को हटाया जाना है, जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सोमवार देर रात पांच आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए।

डीजीपी मुख्यालय ने पांच आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) नीलाब्जा चौधरी को पीएसी मुख्यालय में आईजी (प्रोविजनिंग) बनाया गया है। पीएसी सेक्टर वाराणसी के डीआईजी विपिन कुमार मिश्रा को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) बनाया गया है। कानपुर की 37वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक कमलेश कुमार दीक्षित को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।अभिसूचना मुख्यालय में आईजी चंद्रप्रकाश द्वितीय को प्रशिक्षण मुख्यालय भेजा गया है। पीएसी मुख्यालय में डीआईजी सुरेश्वर को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है।

यहां 👇👇👇👇देखें पूरी सूची…..

आपको बता दें कि चुनाव को देखते हुए पिछले 15 दिनों में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है। इससे पहले 30 जनवरी को भी प्रदेश में 84 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *