यूपी: कांग्रेस की 45 उम्मीदवारों की चौथी जारी, सूची में नौ यूपी के सीटों का खत्म हुआ इंतजार

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन के तहत मिली 17 लोकसभा सीटों में नौ सीटों पर शनिवार देर शाम उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इसमें दो दलित, दो मुस्लिम और पांच सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों पर दांव लगाया गया हैं।

इसमें कांग्रेस ने वाराणसी में पीएम मोदी के सामने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को उतारा है। और बाराबंकी से तनुज पुनिया पर फिर दांव लगाया गया है। अमेठी और रायबरेली सहित आठ सीटों पर पत्ते नहीं खोले गए हैं। यह सूची शनिवार देर शाम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल ने जारी की।

नौ सीटों पर घोषित उम्मीदवार
वाराणसी से अजय राय
बाराबंकी से तनुज पुनिया
सहारनपुर से इमरान मसूद
अमरोहा से दानिश अली
देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह
फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार
बासगंव से सदल प्रसाद
झांसी से प्रदीप जैन आदित्य
कानपुर से आलोक मिश्रा

कांग्रेस अपनी परंपरागत और सबसे सशक्त सीट मानी जाने वाली अमेठी और रायबरेली पर अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है ऐसे में हर कोई इन दोनों सीटों पर निगाह लगाए हुए हैं। इसके अलावा प्रयागराज,  महाराजगंज,  बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा और सीतापुर सीट पर भी उम्मीदवार का इंतजार है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इन आठ सीटों पर भी उम्मीदवारों पर दो दौर का मंथन हो चुका है। उम्मीद है कि होली बाद अगली सूची में तस्वीर साफ हो जाएगी। 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की चौथी सूची जारी कर दी गई है। इसमें 45 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। सूची में मध्य प्रदेश की 12, उत्तर प्रदेश की नौ, तलिमनाडु की आठ, महाराष्ट्र की चार, राजस्थान की तीन, मणिपुर, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड की दो-दो लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, असम, छत्तीसगढ़, अंडमान-निकोबार और मिजोरम की एक-एक लोकसभा सीट के लिए भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *