Varanasi: गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आज वाराणसी आएंगे, एयरपोर्ट से विश्वनाथ मंदिर तक व्यवस्थाएं तेज

दौराः गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम मिर्जापुर से वाराणसी लौटेंगे। दोनों के आगमन की सूचना जिला प्रशासन के पास आ गई है।गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर रहीं। रविवार को उनके आगमन से पूर्व बाबतपुर से लेकर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक की सड़कों को दुरुस्त कराया गया है। साफ-सफाई के साथ सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जा रही हैं।

मंदिर परिसर में भी व्यवस्थाओं को ठीक किया जा रहा है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वीआईपी आगमन के दौरान किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। वहीं, सफाई से लेकर सड़कों को दुरुस्त करने का काम देर रात तक जारी रहा। वहीं, मंदिर से ललिता घाट के बीच चल रहे कार्य स्थल के पास हरा पर्दा लगाया गया। जहां बारिश से कीचड़ हो गया है वहां गिट्टियां डाली गई हैं। रेड कार्पेट भी बिछाया जा रहा है

पत्र के अनुसार मंत्री संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर उतरेंगे। हेलीपैड से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे, जहां दर्शन-पूजन और विश्वनाथ धाम का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के काशी दौरे को लेकर एयरपोर्ट से लेकर बाबा विश्वनाथ मंदिर तक की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई। मिर्जापुर से आगमन के दौरान अमित शाह सेना के हेलीकाप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के खेल मैदान पर उतरेगा। इस दौरान एयरपोर्ट पर भी सीआईएसएफ ने अपनी तैयारियों को परखा। उधर, मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा और बाबतपुर एयरपोर्ट स्थित एक निजी अस्पताल में सेफ हाउस बनाया गया। यहां चिकित्सकों की तैनाती भी कर दी गई।

5:10 बजे- मिर्जापुर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आगमन
5:25 बजे – श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन और धाम का निरीक्षण
6:05 बजे – संपूर्णानंद हेलीपैड से रवाना
6:20 बजे – बाबतपुर एयरपोर्ट पर आगमन
6:25 बजे – बाबतपुर से प्रस्थान

वीवीआईपी आगमन के मद्देनजर रविवार को कई क्षेत्रों में वाहनों के आवागमन के मार्गों में परिवर्तन किया गया है।  जो शाम 4.30 से 6.30 बजे तक जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *