प्रयागराज : ढाई साल से पार्किंग में खड़ी हैं दो कारें, 100 रुपये रोज के हिसाब से ढाई लाख पहुंच गया किराया

प्रयागराज : मल्टीलेवल पार्किंग में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक शख्स ने कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान 2019 में पार्किंग में एक शख्स  अपनी कार 100 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से रशीद कटवा दो कारें खड़ी कर गया। इसके बाद उस शख्स का पता नहीं चला। दोनों कारों पर धूल की मोटी परत जम गई है। कार जमा करने के रिकार्ड भी ठेकेदार के पास नहीं हैं। यह कार सिविल लाइन्स के मल्टीलेवल पार्किंग में ढाई साल से खड़ी है, एक अल्टो में नेम प्लेट नहीं है और दूसरी वैगनआर में नेम प्लेट पर नंबर साफ नहीं है, प्लेट पीली है। इसका मतलब है कि ये कारें ट्रैवेल में चलती थीं।

ढाई साल में इन दोनों कारों का पार्किंग शुल्क और पेनाल्टी मिलाकर करीब ढाई लाख रुपये पहुंच गया है। पार्किंग मैनेजर शशि पांडेय ने बताया कि जब उसे फोन करो तो बहाने बना देता है। अब इस मामले में एसपी ट्रैफिक से शिकायत की गई है। इस बात पर सवाल उठने लगे हैं कि कोई अपनी कारों को ढाई साल से पार्किंग में क्यों छोड़ रखा है। कहीं इन गाडि़यों का प्रयोग आपराधिक घटनाओं में तो नहीं किया गया है।

पार्किंग मैनेजर ने कहा कि वह काफी समय से परेशान थे कि यह दोनों कारें किसकी हैं लेकिन पता नहीं चल रहा था। कुछ दिन पहले एक शख्स तीसरी कार लेकर पहुंचा और कहा कि इस कार को भी पार्क करनी हैं, उसकी दो कारें यहां पहले से ही पार्क हैं। यह सुनकर पार्किंग मैनेजर शशि पांडेय स्तब्ध रह गए। जब उन्होंने दोनों कारों का शुल्क जमाकर उन्हें ले जाने की बात कही तो कार मालिक उखड़ गया और कहा कि वह एक रुपया शुल्क नहीं देगा जो करना हो कर लो और चाहे जिससे शिकायत कर लो। मोहम्मद अशरफ नाम के इस सख्त ने दोनों कारों का मालिक खुद को बताया और धमकी भरे अंदाज में रौब गांठने लगा।

कथित कार मालिक मोहम्मद अशरफ ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि कार छोड़ दूंगा, लेकिेन ठेके के रेट प्रतिदिन 100 रुपये के हिसाब से पैसा नहीं दूंगा। मैनेजर ने कहा कि फिर हम आपकी तीसरी कार नहीं खड़ी करेंगे। आप अपनी दोनों कारों को भी वापस ले जाइए तो उसने धमकी दी और कहा जाओ जहां शिकायत करनी हो कर दो। हम पैसा नहीं देंगे।

अब 31 जुलाई 2021 को ठेका प्रशांत कुमार एंड ब्रदर्श को मिल गया है। ऐसे में इन दोनों कारों का मैनेजर क्या करे कुछ समझ में नहीं आ रहा है। अब तो गाड़ी मालिक के सामने आने और पेपर्स देने के बाद ही यह बात साफ होगी कि दोनों कारें किसकी हैं। कहीं चोरी की तो नहीं हैं? एसपी ट्रैफिक का कहना है कि मामला संज्ञान में है और कार मालिकों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *